English-Status

English-Status.com

Attitude Shayari

Barish shayari

Best New Barish Shayari In Hindi | बारिश शायरी

Barish shayari in hindi. बारिश शायरी. जब बारिश होती है, तो शब्द और पानी की बूंदें जादुई ढंग से एक साथ नाचने लगते हैं। यह तब होता है जब कवि बारिश को चित्रित करने वाले गीत बनाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करते हैं। वे बारिश की गिरती बूंदों की सुखद ध्वनि, बारिश की स्फूर्तिदायक सुगंध और आपकी त्वचा को चूमने वाली बारिश की बूंदों की अनुभूति को सटीक रूप से चित्रित करते हैं। यहां तक कि सबसे धूप वाले दिनों में भी, बारिश के बारे में कविता पढ़ने से आपको खुशी और शांति महसूस होती है क्योंकि यह आपको हल्की बारिश के बीच खुद की कल्पना कराती है।. Collection of barish shayari, barish shayari in hindi, and rain shayari.

Barish Shayari

1. बारिश की बूँदें गिरना, टैप-टैप-टैप, वे अपने कोमल रैप से मेरी आत्मा को शांत करते हैं। मेरी चिंताओं और दर्द को दूर करना, एक ताज़ा भूभाग को पीछे छोड़ते हुए।
2. वर्षा, हे वर्षा, तुम मुझे कैसे मुस्कुराती हो, अपने लयबद्ध पैटर्न के साथ, मील दर मील। हर बूंद शांति का एक पल लाती है, जैसे प्रकृति की सिम्फनी मुझे मुक्ति दिलाती है।
3. बरसात के दिन प्रकृति का आलिंगन हैं, धरती के चेहरे पर एक कोमल चुंबन. वे कोमल देखभाल से दुनिया को साफ़ करते हैं, वहां जो कुछ भी है उसमें नया जीवन लाना।
4. गर्मी के दिन में बारिश की फुहारें, गर्मी के तीखे प्रकोप से राहत दिलाएं।
वे हवा को ठंडा करते हैं और प्यास बुझाते हैं, प्रकृति के उपहार के रूप में, वे वास्तव में प्रथम हैं।
5. बारिश की बूंदें आसमान से आंसुओं की तरह गिरती हैं, जब वे पास से गुजरते हैं तो वे रहस्य फुसफुसाते हैं। हर बूंद में एक अनकही कहानी है,
भावनाओं को सोने के रंगों से चित्रित करना।
6. बारिश पत्तों पर नृत्य करती है, एक सौम्य कृपा, जैसे ही वे आपस में जुड़ते हैं धुनें बनाते हैं। हर बूंद में प्रकृति का संगीत, मौन भरना, कभी न रुकना।
7. वर्षा धरती को लोरी गाती है, आराम और शांत पुनर्जन्म लाना।
यह हमारे दुखों को धो देता है,अपने पीछे एक अनकही दुनिया छोड़कर।
8. बारिश की बौछारें दुनिया को नए सिरे से साफ़ करती हैं, रंगों को जीवंत और सच्चा लाना। वे धूल और मैल को धो देते हैं, प्रकृति की छंद में सौंदर्य का अनावरण।
9. बारिश की बूंदें मेरी खिड़की के शीशे पर टैप करती हैं, प्रकृति के दाग जैसे पैटर्न बनाना। वे शांति और शांति की भावना लाते हैं, जैसे ही बाहर की दुनिया को मीठी मुक्ति मिलती है।
10. बारिश की फुसफुसाहट, साझा किया गया एक रहस्य, प्यार की एक ऐसी भाषा जो मुझे फँसा देती है। यह अनकहे सपनों और आशाओं की बात करता है, भावनाओं की एक सिम्फनी, शुद्ध और निर्भीक।
11. बारिश फूलों को प्यार से चूमती है, उनकी आत्माओं को पुनर्जीवित करना, उन्हें गोरा बनाना। हर प्यार भरे स्पर्श से पंखुड़ियाँ चमक उठती हैं,
प्रकृति की उत्कृष्ट कृति, ओह सो मच!
12. बरसात के दिन एक आरामदायक विश्राम स्थल की तरह होते हैं, हमें एक ठंडी, कोमल चादर में लपेटना। हम घर के अंदर सुरक्षित और स्वस्थ रहते हैं, जैसे वर्षा की बूंदें चारों ओर अपनी लय बजाती हैं।
13. बारिश हर पत्ते में चमक लाती है, जादू का स्पर्श, विश्वास से परे।
यह सुनने वाले पेड़ों को कहानियाँ फुसफुसाता है, गर्मियों की हवा में एक सिम्फनी बनाना।
14. बारिश की बूंदें ऊपर से छोटे-छोटे रत्नों की तरह गिरती हैं,
आशीर्वाद लाओ, हम पर प्यार बरसाओ। प्रत्येक बूंद में इच्छाएं, सपने और बहुत कुछ होता है, जीवन में क्या रखा है इसका एक सौम्य अनुस्मारक।
15. बरसात के दिन प्रकृति के आलिंगन की तरह होते हैं, वे चिंताओं को दूर कर देते हैं, कोई निशान नहीं छोड़ते। छत पर खड़खड़ाहट एक मधुर लोरी है, जैसे बादल तैर रहे हों, हमें सपनों की दुनिया में भेज रहा हूँ।
16. वर्षा विश्व को धूसर रंग में रंग देती है, लेकिन यह एक ऐसी सुंदरता लाता है जो कभी ख़त्म नहीं होती। प्रदर्शन पर बूंदें हीरे की तरह चमकती हैं,
हमें हर गुजरते दिन को संजोने की याद दिलाती है।
17. बारिश की फुहारें उस हवा को शुद्ध कर देती हैं जिसमें हम सांस लेते हैं, प्रदूषण को धोकर राहत दे रहे हैं। वे पृथ्वी को शुद्ध करते हैं, उसे नया बनाते हैं, मेरे और आपके लिए एक आश्रय स्थल बनाना।
18. बारिश की बूंदें मेरी छतरी के ऊपर से टकराती हैं, एक ऐसा संगीत बनाना जो कभी बंद न हो। मैं खुशी और उल्लास के साथ बारिश में नाचता हूं, लय को महसूस करना, मेरी आत्मा को मुक्त करना।
19. बारिश अज्ञात भाषा में रहस्य फुसफुसाती है, यह प्रेम की, टूटे हुए सपनों की कहानियाँ बताता है। हर बूँद में एक कहानी है, सुनने की प्रतीक्षा में, हर शब्द के साथ आराम, सान्त्वना लाना।
20. बरसात के दिन प्रकृति का उपचार करने का तरीका है, आत्मा के लिए एक मरहम जिसे छुपाना मुश्किल है। वे उदासी को दूर करते हैं, राहत लाते हैं, एक अनुस्मारक कि तूफान के बाद, हमेशा विश्वास रहता है।
21. बारिश मेरे कानों में एक सिम्फनी लाती है,एक सुरीला राग जो भय मिटा देता है।प्रत्येक बूंद की लय एक अलग धुन बजाती है, प्रकृति के चंद्रमा के नीचे एक उत्कृष्ट कृति का निर्माण।
22. बारिश की फुहारें प्रकृति के ख़ुशी के आँसू हैं, जीवन के आशीर्वाद का जश्न मनाएं, नष्ट करने के लिए कुछ भी नहीं। वे कोमल स्पर्श से पृथ्वी को शुद्ध करते हैं, हमें प्यार की याद दिलाते हुए, ओह बहुत!
23. पंखुड़ियों पर बारिश की बूंदें, झिलमिलाते मोतियों की तरह, दुनिया को नाजुक ज़ुल्फ़ों से सजाना।वे बगीचों में जीवन लाते हैं, उन्हें उज्ज्वल रंग देते हैं,
एक मनमोहक कैनवास, एक शानदार दृश्य।
24. बारिश छतों और पेड़ों पर नृत्य करती है, एक खूबसूरत बैले जो मन को सुकून देता है। यह नीचे की दुनिया में सद्भाव लाता है, एक अनुस्मारक कि प्रकृति की सुंदरता हमेशा बढ़ती रहेगी।
25. बरसात के दिन प्रकृति के आलिंगन की तरह होते हैं, चिंताओं को धो डालो, कोई निशान न छोड़ो। वे शांति और शांति की भावना लाते हैं,
एक उपचार बाम की तरह, एक अभयारण्य बनाना।
26. वर्षा प्रकृति के कानों में रहस्य फुसफुसाती है,
ऐसी कहानियाँ सुनाना जो केवल बारिश की बूँदें ही सुन सकती हैं।
वे विकास की बात करते हैं, सपनों की बात करते हैं जो प्रज्वलित करते हैं,
प्रकाश की किरण की तरह, हमें आगे मार्गदर्शन करते हुए।
27. बारिश की फुहारों से शहर की सड़कें साफ हो जाती हैं, गंदगी को धोकर साफ-सुथरा बना रहे हैं। वे एक ताज़गी, एक जीवंत रंग लाते हैं,
दुनिया को चमकाना, मानो बिल्कुल नया।
28. बारिश की बूंदें कोमल दुलार की तरह गिरती हैं, इंद्रियों को जागृत करना, संकट को दूर करना। वे धरती को चूमते हैं, देखभाल से पोषण करते हैं,एक अनुस्मारक कि जीवन का आशीर्वाद हमेशा रहता है।
29. बारिश मेरी खिड़की के शीशे पर थपथपा रही है, एक लयबद्ध धुन जो दर्द को दूर कर देती है। यह आशा और उज्जवल दिनों का गीत गाता है,
मेरे दिल को खुशी से भर देना, किसी भी डर को दूर कर देना।
30. वर्षा से नीचे पोखरों में लहरें पैदा होती हैं, एक चंचल नृत्य, जैसे प्रकृति का अपना शो। प्रत्येक बूँद जल-क्रीड़ा में सम्मिलित होती है,
चाहे कुछ भी हो, हँसी और प्रसन्नता लाना।

Rain Shayari

31. बरसात के दिन प्रकृति के आलिंगन की तरह होते हैं, एक आरामदायक आलिंगन, एक गर्म चिमनी। वे सहजता और प्रसन्नता की भावना लाते हैं,
हमें प्यार में लपेटना, किसी भी डर को दूर करना।
32. बारिश की फुहारें दुनिया की थकी हुई आत्मा को शुद्ध कर देती हैं,
सांत्वना लाना, इसे संपूर्ण बनाना। वे बोझ धो देते हैं, मन को तरोताजा कर देते हैं, स्पष्टता का एक क्षण, खोजना कठिन है।
33. पत्तों पर बारिश की बूंदें, नाजुक चुंबन की तरह, प्रकृति का स्नेह, कुछ ऐसा जो कभी नहीं छूटता। वे पृथ्वी की प्यास बुझाते हैं, उसे जीवित करते हैं,
एक प्रेम कहानी फुसफुसाई, जैसे प्रकृति का हृदय पनपता है।
34. बारिश मेरी छतरी के शीर्ष पर टपकती है, एक सौम्य अनुस्मारक कि मुझे कभी रुकना नहीं चाहिए। यह मुझसे कहता है चलते रहो, तूफ़ान में नाचो, क्योंकि बारिश के बाद इंद्रधनुष बदल जाएगा।
35. वर्षा अपने गीत से विश्व को मंत्रमुग्ध कर देती है, बूंदों का एक कोरस, जहां दिल होते हैं। प्रत्येक स्वर उपचार लाता है, दर्द दूर करता है,
प्रेम की एक सिम्फनी, प्रकृति की मधुर धुन में।
36. बरसात के दिन प्रकृति की सफाई के दिन हैं, चिंताओं को दूर करना, आत्माओं को मुक्त करना। वे नवीनीकरण और पुनर्जन्म की भावना लाते हैं,
नए सिरे से शुरुआत करने का मौका, दूसरा जन्म।
37. बारिश की फुहारें प्रकृति की कृपा के आँसुओं की तरह हैं, कोई निशान न छोड़ते हुए पृथ्वी को साफ़ करना। वे घावों को भरते हैं, टूटे हुए दिलों को जोड़ते हैं, एकता और शांति लाना, जैसा कि प्रकृति प्रदान करती है।
38. बारिश की बूंदें गिरती हैं, हल्की टक्कर, एक लय बनाना, एक ज़मीनी चर्चा। हर बूंद में एक कहानी है, बताने के लिए एक कहानी है,
फुसफुसाते रहस्य, किसी जादुई जादू की तरह।
39. बारिश मेरी खिड़की के शीशे पर एक तस्वीर बनाती है, एक उत्कृष्ट कृति जो किसी भी दर्द को कम कर देती है। यह एक मित्र की तरह आराम और सांत्वना लाता है, मुझे याद दिलाते हुए कि तूफानों का हमेशा अंत होता है।
40. वर्षा हमारे द्वारा सहे गए कष्टों को धो देती है,
हमारी आत्मा को शुद्ध करना, मानो किसी प्रार्थना से।
यह संसार को शुद्ध करता है, उसे नये सिरे से छोड़ता है,
आशा की एक अनुस्मारक, सदैव चमकती रहती है।
41. बरसात के दिन प्रकृति के आलिंगन की तरह हैं, एक सौम्य आलिंगन, एक गर्म चिमनी। वे शांति लाते हैं, आराम का एक पल, तरोताजा होने का मौका, वास्तव में धन्य महसूस कर रहा हूँ।
42. बारिश की फुहारें प्रकृति की लोरी हैं, जैसे ही बादल छंटते हैं, मधुर गायन करते हैं। वे दुनिया को शांत करते हैं, हर झगड़े को आसान बनाते हैं,
शांतिपूर्ण जीवन के लिए एक सुखदायक राग.
43. बारिश की बूंदें मेरी छतरी की ढाल पर टकराती हैं, नन्हीं उँगलियों की तरह, मैदान में नाचती हुई। वे आश्चर्य और प्रसन्नता की भावना लाते हैं,
हर दिन और रात को संजोने के लिए एक अनुस्मारक।
44. बारिश हवा में कहानियाँ फुसफुसाती है, प्यार की कहानियाँ, लड़ी और लड़ी गई लड़ाइयों की। यह अंदर की गहराई में ताकत और साहस के बारे में बताता है,दिलों को लड़ने, उठने और जीतने के लिए प्रेरित करना।
45. वर्षा पृथ्वी के आलिंगन का पोषण करती है, अपनी सौम्य कृपा से जीवन को कायम रखना। यह चारों ओर मौजूद सभी लोगों की प्यास बुझाता है,
प्यार की एक जीवन रेखा, जहाँ आशा पाई जाती है।
46. बरसात के दिन प्रकृति के खजाने की तरह हैं, चिंतन का समय, मापने के क्षणों का। वे शांति और स्पष्टता की भावना लाते हैं, स्वयं को खोजने का, वास्तव में होने का मौका।
47. बारिश की फुहारें दुनिया के थके चेहरे को साफ़ कर देती हैं, इसकी आत्मा को पुनर्जीवित करना, इसमें अनुग्रह लाना।वे मुसीबतों को दूर कर देते हैं, जगह बनाते हैं, नई शुरुआत के लिए, एक उज्जवल खिलना।
48. बारिश की बूंदें गिरती हैं, ऊपर से फुसफुसाहट की तरह,
आशा और प्रेम का संदेश लेकर। प्रत्येक बूंद जादू का स्पर्श लाती है,
एक सिम्फनी बनाना, हमेशा के लिए शानदार।
49. बारिश मेरी खिड़की के शीशे पर धीरे से थपकियाँ देती है, ऐसा राग बजाना जो किसी भी दर्द को कम कर दे। यह सपनों और इच्छाओं की कहानियाँ फुसफुसाता है, मेरे हृदय को ऐसी आशा से भर रहा हूँ जो कभी नहीं थकती।
50. बारिश रात को लोरी गाती है, शांति का एक सेनेनाड, बहुत कोमल और उज्ज्वल। यह विश्व को पालने में रखता है, हम सभी को गले लगाता है,
प्रकृति की प्रेमपूर्ण पुकार के रूप में, हमें धीरे से मार्गदर्शन करना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top